Numerology 2022/अंक शास्त्र के अनुसार जाने मूलांक 1 से लेकर 9 तक का भविष्यफल 2022 सभी राशि,तिथि व अंकों का भविष्यफल

 जय श्रीकृष्ण दोस्तों आज हम बात कर रहे है कि अंक ज्योतिष के हिसाब से कैसा रहेगा आपका भविष्यफल 2022 Ank Jyotish 2022 in hindi इस मायाबी संसार में अंकों का ही खेल है Numerology of Luck अंक ही हमारे भविष्य निर्धारित करता है। वर्ष 2022 में आपका मूलांक आपको कितनी Success, saflta,tarakki दिलायेगा। अंक ज्योतिष की गणना के आधार पर हमारे जीवन में होने वाले विभिन्न प्रकार के प्रभावों के बारे में बताता है। अंक 1 से शुरू होकर 9 पर समाप्त होते है। हम सभी का जन्म किसी ना किसी विशेष तिथि Dates को हुआ है,1से30 तारीख की सभी तिथियाँ इन नौ अंकों के अंदर आती है। जिसे हम जन्मतिथि कहते हैं यानी Date of Barth कहते है।हमारी तिथि के अनुसार हमारा मूलांक कौन सा है इसका नीने हमने चार्ट बनाया है,क्योंकि जन्मतिथि के बारे में जानने के लिए अंक ज्योतिष एक सफल माध्यम है।Ank jyotish bhavisya fal 2022 in hindi अंक ज्योतिष भविष्यफल 2022 सम्पूर्ण वर्णन, जानकारी एवं सुझाव।

Numerology 2022/अंक शास्त्र के अनुसार जाने मूलांक 1 से लेकर 9 तक का भविष्यफल 2022 सभी राशि,तिथि व अंकों का भविष्यफल

दोस्तों हर कोई नये साल के लिए सपने संजोये रखता है कि इस साल कुछ अच्छा करूँगा। हमारे अंक व जन्मतिथि के अनुसार भविष्य फल है जो यह बताता है कि वर्ष 2022 में हमारे जीवन में किस प्रकार की घटनाएं घटित होगी।कितने उतार चढाव जीवन में आएंगे राशिफल 2022 में क्या विशेष होगा। साल 2022 में पारिवारिक जीवन कैसा रहेगा, नौकरी पेसा कैसा रहेगा, हमारी युगल जोडी कैसी रहेगी, हमारी प्रेम एवं दांपत्य जीवन पर क्या प्रभाव पढेगा, हमारा स्वास्थ्य कैसा रहेगा, आदि पर किस प्रकार से वर्ष 2022 में हमारा भविष्य होगा इन सभी सवालों का जवाब हम लेकर आए है।

कौन से अंक में महीने की कौन सी तिथियाँ आती है -Which number contains which dates of the month?

●  मूलांक 1 की तारीखे है 1-10-19-28 स्वामी -सूर्य 
●  मूलांक 2 की तारीख है 2,11,20,29 स्वामी चन्द्रमा 
● मूलांक 3 की तारीख है 3-12-21-30 स्वामी - वृहस्पति 
● मूलांक 4 की तारीख है 4-13-22 स्वामी - राहु 
● मूलांक 5 की तारीख है 5-14-24 स्वामी - बुध
● मूलांक 6 की तारीख है 6-14-24 स्वामी - शुक्र 
● मूलांक 7 की तारीख है 7-16-25 स्वामी - केतु
● मूलांक 8 की तारीख है 8-17-26 स्वामी - शनि
● मूलांक 9 की तारीख है 9-18-27 स्वामी -शुक्र

मूलांक -1 भविष्यफल 2022

जन्म तिथि 1/10/19/28 वालों का मूलांक 1 का भविष्यफल 2022 उत्साह, उमंग तथा खुशियों के साथ व्यतीत होगा।आपका दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ अपार आएगी। जिनकी शादी नहीं हुई उनके योग बन रहे है।विद्यार्थियों के लिए भी यह वर्ष उन्नति पूर्ण रहेगा।पने सपनों को उडान देंगें। हर मुसीबत से निपटने की शक्ति मिलेगी।आपको इस साल नया घर,नौकरी,व्यापार,वाहन,जीवन साथी,धनवृद्धि, सुख वृद्धि, संतान सुख  तथा राजयोग वृद्धि का सुख प्राप्त होगा।मेहनत का उचित फल प्राप्त होगा,तथा व्यापार में वृद्धि होगी।जीवन साथी के साथ अच्छे सम्बन्ध रखें। माता-पिता तथा बुजुर्गों का सम्मान करे।स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

मूलांक 2 भविष्यफल 2022

जन्म तिथि 2/11/20/29 वालों का मूलांक 2 का भविष्यफल 2022 के अनुसार इस साल 2 अंक की आवृत्ति 3 बार हुई है जो बहुत ही शुभ योग है,इसे त्रिशूल योग भी कह सकते है।इनके लिए यह वर्ष लकी साबित होगा,करियर सफलता मिलेगी,निवेश में धन लाभ होगा।जीवन में नये रंग नयी तरंग जाग उठेगी।नौकरी, व्यवसाय, धन,तथा जीवन के हर मोड़ पर नये अवसर प्रदान होंगे। किन्तु अपने हठी स्वभाव पर कंट्रोल रखें, शान्त स्वभाव अपनाएं अपनो को जादा वक्त दें। अपने जीवन साथी के साथ खुशी के पल बिताने का प्रयास करें। यह साल 2022 आपके लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आया है उसे हाथ से न जाने दें।आप इस साल सही निवेश भी कर सकते है क्योंकि धन संचय के योग बन रहे है।अधिकारियों से सम्मान के योग बन रहे है।सेहत का विशेष ध्यान रखें।

मूलांक 3 भविष्यफल 2022

जन्म तिथि के अनुसार 3/12/21/30 वालों का साल 2022 में मिले जुले परिणाम मिलेंगे। इस साल आपकी किस्मत चमक जाएगी,आपका यश चारों दिशाओं में फैल जाएगा।कामयाबी के रास्ते खुलते  नजर आएंगे, नयी शुरुआत करने का सबसे उत्तम समय है।शुभ कार्यों में धन व्यय होगा,घर में उत्सव का आयोजन होगा। भूमी,भवन,संतान, नौकरी से शुभ संकेत मिलने के आसार है।घर परिवार में सुख समृद्धि बडेगी,जीवन साथी से प्रेम बडने के योग है।छात्रों को विषय चयन तथा समायोजन करने में दिक्कतों का सामना करना होगा। आपका रूमानी स्वभाव रिश्तों में दरार उत्पन्न कर सकता है। उपाय यह है कि आप जितना अपने को शान्त रखोगे,प्रकृति की सरण में रहोगे,परेशानियां सुलझती जाएगी।

मूलांक 4 : भविष्यफल 2022

जन्म ताथि के अनुसार 4/13/22 वालों का मूलांक 4 भविष्य फल 2022 में आपकी उम्मीदें अवशर लेकर आएंगी। जो चीजें पिछले समय से सही नहीं चल रही थी या वक्त विपरीत चल रहा था तो सही रास्ते पर आने वाला है।नौकरी पेशा वालों के लिए शुभ समय है। तैयारी वालों के लिए नौकरी के अवशर मिलेंगे। आप अपने लक्ष्यों को तलाश सकते है,अपने हुनर को पहचान सकते है।आपकी ख्याति चारों दिशाओं में फैल जाएगी।उद्योग पतियों के लिए यह वर्ष फलदायी होगा,शेयर मार्केट के आपको काफी अच्छा लाभ होगा।नये विचारों से आपकी ख्याती बढेगी।रिश्तो तथा परिवार वालों के साथ मधुर सम्बन्ध बनेंगे।इस साल आपको रोमांस के कयी अवशर प्रदान होंगे।

उपाय यह है कि आपको अपनी बातूनी स्वभाव को बदलना होगा। सोच समझकर कहे गये वाक्य आपको प्रतिष्ठा दिलाएंगे।अपने ईष्ट की आराधना करते रहें, प्रकृति की सैर करें।

मूलांक -5 भविष्यफल 2022

जन्म तिथि के अनुसार 5/14/24 वालों का मूलांक 5 भविष्य फल 2022 में आपको जीवन के कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने होंगे।ये लोग बहुत अच्छे दोस्त होते है और समय आने पर अपनी मित्रता निभाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते है।अंक ज्योतिष आपको आस्वस्थ करता है कि और सचेत करता है कि अपनी शक्ति को पहचाने समय आ गया है अपनी प्रतिभा को दिखाने का।अपके अंदर अद्वितीय शक्ति है। इस समय आपके पास अथाह धन योग बन रहे है। विदेश तथा नौकरी व राज योग बन रहे है। इस बार आप घर परिवार तथा रिश्तों को अधिक महत्व दोगे। भले ही प्रेम सम्बन्धी मामलों में आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है।दम्पति के लिए सुनहरे अवसर है। परन्तु आपको वाद-विवाद से दूर रहना होगा।आलस्य का त्याग करना होगा।योग ध्यान करना होगा।

मूलांक -6 भविष्यफल 2022

जन्म तिथि के अनुसार 6/14/24 वालों का भविष्यफल के अनुसार ये लोग बहुत रोमांटिक होते है और हर किसी के दिल में वास करते है।किसी को भी अपनी ओर आकर्षित करते है। नया साल आपके  इए मौज मस्ती का लेकर आ रहा है। धन के सभी अवरूद्ध द्वार खुलेंगे। धर्म के प्रति झुकाव होगा यात्रा के योग बन रहे है। विवाहितों के लिए यह वर्ष थोडी परेशानियों के साथ सफल होने वाला है। पारिवारिक जीवन की सभी समस्याओं का समाधान निकलेगा। विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष पढाई के साथ-साथ अन्य कयी सारे रास्ते खोलेगा जो आपको कामयाबी की ओर ले जाएगा।अपने ईष्ट का स्मरण करते रहें।

मूलांक - 7 भविष्यफल 2022

जन्म तिथि के अनुसार 7/16/25 वालों का भविष्यफल 2022 के अनुसार आपका आध्यात्मिक पक्ष मजबूत होगा।ये लोग धैर्य शील तथा गम्भीर स्वभाव के होते है।आप संघर्ष शील व्यक्तित्व के लोग है सरल काम आपको पसंद नहीं होता आप कठिन संघर्ष में सफलता हासिल करते है। इस साल आप ऊर्जावान तथा सक्रियता के साथ कार्य करेंगे,आमदनी के योग बढेंगे।  आपका परिवार खुशियों से भरा होगा,तथा भविष्य के बारे में चिंतन व विचार करेंगे। विवाहित लोगों के जीवन में खुशी के आयाम खुलेंगे। विद्यार्थियों की कडी मेहनत रंग लाएगी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें नहीं तो थोडी सी लापरवाही बडा नुकसान देगी। इस साल आर्थिक पक्ष मजबूत होगा शनिदेव की कृपा आपको ऊंचाइयों तक लेके जाएगी।विशेकर मांस मदिरा का सेवन न करें।

मूलांक -8 भविष्यफल 2022

जन्म तिथि के अनुसार 8/17/26 वालों का मूलांक 8 का भविष्यफल 2022 में आपको सुनहरा अवसर लेके आ रहा है,वैसे तो आप प्रतिभाशाली विचार के व्यक्तित्व वाले है किन्तु थोडा अडियल या हठी प्रवृत्ति भी आपके अन्दर पायी जाती है।कारोबार में आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा,आपको नौकरी में धन वृद्धि होगी,समाज में मान प्रतिष्ठा बडेगी,पारिवारिक सुख मिलेगा,लेकिन इन सभी के लिए आपको अपना अडियल स्वभाव छोडना होगा।इस साल आपके ऊपर से सारा कर्ज उतर जाएगा।रिश्तों में मिठास बढेगी,आपसी सम्बन्ध मधुर होंगे।विद्यार्थियों के लिए वर्ष शुभ है किन्तु आपकी मेहनत ही रंग लाएगी आपको ईश्वर के भरोसे न रहकर खुद पूर्ण मेहनत व परीश्रम करना होगा।

मूलांक -9 भविष्यफल 2022

जन्म तिथि के अनुसार 9/18/27 वालों का भविष्यफल 2022 के अनुसार शिक्षा के सम्बन्ध में यह साल आपके लिए तरक्की वाला होगा। प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे,जिनकी शादी नहीं हुयी साल होते ही रिलेशनशिप में बंध जाएंगे। पति-पत्नी के प्रेम में नजदीकियां बडेगी, एक दूसरे की भावनाओं को समझ सकेंगे। धन के अलग-अलग स्त्रोत खुलेंगे। आपके पदोन्नति के योग भी बनेंगे। अच्छा धन संग्रह होगा। विद्यार्थियों के लिए इस वर्ष थोडा परेशानी भरा होगा किन्तु परेशान न हो अंत समय में दुगुनी खुशी देकर जाएगा। इस साल आपके सभी सपने पूरे होंगें।

अन्य सम्बन्धित बेबदुनियां

👉जानिए किस दिशा में कौन से सामान रखने से होगी तरक्की 
👉 सफलता पाने का मूल मंत्र 
👉 खूब सार पैंसे कमाने की ट्रिक व मंत्र 
👉 वास्तुशास्त्र के अनुसार करे घर में मंदिर स्थापना बरसेगी खुशियाँ 
👉 सर्वार्थ सिद्धी के लिए धारण करें हनुमान चालीसा यंत्र लाॅकेट 
👉 जानिए राशी के भवन निर्माण का सहि मुहूर्त कब है
👉 मंगल ग्रह का मूंगा रत्न लाभ हानि और विधि से प्राप्त करें सुख समृद्धि 
👉 घर के मुख्य द्वार पर जरूर करें ये काम खुशियाँ दस्तख देगी खुद घर में 


Post a Comment

0 Comments