Benifit of Moti Ratn in hindi मोती रत्न के चमत्कारी लाभ एवं विधि पहनते ही मां लक्ष्मी होती प्रसन्न होते हैं चमत्कार

दोस्तों चन्द्रमा ग्रह का रत्न मोती माना गया है,और चन्द्रमा शान्त ग्रह भी माना जाता है। जिसकी कुण्डली में चन्द्रमा उच्च स्थान पर होता है उन्हें तो अच्छा फल देता है किन्तु गलत भाव में होने के कारण कष्ट उठाने पढते है। इन दुष्प्रभावों को दूर करने के लिए मोती रत्न बहुत उपयोगी एवं लाभकारी माना गया। अब मन में सवाल उठता है कि मोती रत्न के क्या लाभ है? मोती रत्न के फायदे और नुकसान क्या है? मोती रत्न किसे पहनना चाहिए? मोती रत्न की कीमत क्या है? मोती रत्न धारण करने की विधि क्या है? Moti ston price in India आदी से सम्बन्धित सभी सवालों के जवाब हमने इस आर्टिकल मे दिया है। 👉 सूर्य ग्रह रत्न माणिक्य के चमत्कारी लाभ विधि एवं महत्व 

Benifit of Moti Ratn

Benifit of Moti Ratn in hindi मोती रत्न के चमत्कारी लाभ एवं विधि पहनते ही मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न होते हैं चमत्कार 


दोस्तों चन्द्रमा ग्रह का मोती रत्न अपनी खूबियों के लिए विख्यात है। हमारे ज्‍योतिष शास्‍त्र में रत्‍नों का बहुत खास महत्‍व माना गया है,जिसका सम्बन्ध हमारे ग्रहों से होता है। अगर वह रत्‍न व्‍यक्ति के जीवन पर अच्‍छा प्रभाव डालता है तो उसकी सभी समस्याएं समाप्त हो जाती हैं।क्योंकि चन्द्रमा को ब्रह्माण्ड का मन भी माना गया है, इसलिए हमारे अंदर भी च॔द्रमा मन का कारक माना जाता है। कुण्डली में चन्द्रमा को प्रभावी बनाने के लिए मोती रत्न धारण करना चाहिए ।

इन राशि के लोगों को पहनना चाहिए मोती रत्न

मोती रत्न नव रत्नों में सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। वैसे तो चन्द्रमा क्षीण होने पर मोती रत्न को पहनने के सला दी जाती है। चन्द्रमा ग्रह का रत्न होने से मोती के गुण भी इसी के समान शीतलता देने वाला है। जिसका सीधा प्रभाव व्यक्ति के मन मस्तिष्क पर पढता है। यह रत्न सर्व शुभकारी मेष राशि,  कर्क राशि,  तुला राशि,  मीन राशि,  वालों के लिए है। इन राशि के लोग इसे धारण कर सकते है।

किन्हे मोती रत्न देगा सबसे जादा नुकसान

कुछ जातकों को मोती रत्न अशुभ फल देता है, उनके हर कार्य में बाधा उत्पन्न होती है । जैसे वृष राशि,  कन्या राशि,  मिथुन राशि, मकर राशि  और कुम्भ राशि वालो को यह रत्न नहीं पहनना चाहिए।  और जो व्यक्ति बहुत जादा क्रोध करता है उसे भी यह रत्न नहीं पहनना चाहिए, क्योंकि यह रत्न शीतल स्वभाव वालों को ही शुभफल देता है।

चन्द्रमा)-मोती रत्न धारण करने के चमत्कारी फायदे Benifits of moti Pearl

हर किसी के मन में आता है कि अगर मै ऐसा करूँगा तो इससे मुझे क्या फायदा होगा। अगर हम मोती रत्न ( Pearl Gemstone in hindi ) के फ़ायदों की बात करे तो विधी विधान और नियम के साथ धारण किया गया मोती रत्न हमें मनचाहा फल देता है,और अगर किसी प्रकार से थे मोती रत्न हम सूट नहीं हुआ तो नुकसान भी दे सकता है।यह तो हम जानते ही हैं की सभी रत्नों के कुछ न कुछ फायदे और नुकसान ज़रूर होते है। अगर बात करे मोती रत्न के फ़ायदों तो यह रत्न आपको वह दे सकता है जो आपने सपने में भी नहीं सोचा होगा। Pearl Gemstone

👉  मोती रत्न पहनने से विचारों में नियंत्रण हो जाता है और मन की उलझन कम होती है।

👉 मोती धारण करने से व्यक्ति अपने गुस्से पर काबू कर लेता है।

👉 मोती पहनने से मानसिक तनाव कम होता है और हार्मोन को कम करने में मदत मिलती है।

👉 मोती रत्न कर्क राशि वालों को अधिक लाभ मिलता है।

👉 मोती धारण करने से आर्थिक संकट समाप्त हो जाता है,माँ लक्ष्मी की सदा आप पर कृपा बनी रहती है।

👉 मोती पहनने से सर्दी जुकाम की समस्या दूर होती है,मन में सकारात्मक विचारों का प्रभाव बढता है। 

👉 मोती धारण करने से रिश्तों में मिठास बढती है और पति-पत्नी के रिश्तों में मजबूती आती है, दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ जाते है।

👉 यह भी पढें 



Post a Comment

0 Comments